शरीफ़ चोर : मुल्ला नसरुद्दीन का किस्सा | Shareef Chor Mulla Nasruddin Ka Kissa

फ्रेंड्स, इस पोस्ट में हम मुल्ला नसरुद्दीन की कहानी “शरीफ़ चोर” (Shareef Chor Mulla Nasruddin Ka Kissa) शेयर कर रहे हैं. इस कहानी में मुल्ला नसरुद्दीन के घर से उसके गधे की चोरी हो जाती है. जब वह अपने पड़ोसियों से इस बारे में पूछता है, तो सब उसे अलग-अलग नसीहतें देते हैं. उनका मुल्ला क्या मज़ेदार जवाब देता है? यही इस किस्से में बताया गया है. पढ़िए ये किस्सा :  

Shareef Chor Mulla Nasruddin Ka Kissa

Shareef Chor Mulla Nasruddin Ka Kissa
Shareef Chor Mulla Nasruddin Ka Kissa

पढ़ें मुल्ला नसरुद्दीन की कहानियों का संग्रह

मुल्ला नसरुद्दीन के पास एक गधा था, जिसे वह अपने घर के पिछवाड़े में बने एक अस्तबल में रखा करता था. एक सुबह उसने देखा कि उसका गधा अस्तबल में नहीं है. उसे शक़ हुआ कि उसका गधा चोरी हो गया है.

वह अपने गधे को ढूंढने लगा. उसने आस-पड़ोस में गधे के बारे में पूछताछ की.

जब पड़ोसियों को मुल्ला के गधे के चोरी हो जाने के बारे में पता चला, तो वे उसे ही लताड़ने लगे.

एक पड़ोसी बोला, “मुल्ला तुमने ज़रूर रात में अस्तबल का दरवाज़ा खुला छोड़ दिया होगा. इसलिए चोर गधा चुरा ले गया.”

पढ़ें : चक्के वाला चूल्हा मुल्ला नसरुद्दीन का किस्सा

दूसरा पड़ोसी बोला, “तुम्हें रात में चौकन्ना रहना चाहिए था. तुम्हारी लापरवाही का ही नतीज़ा है कि तुम्हारा गधा चोरी हो गया है.”

तीसरा पड़ोसी बोला, “क्या मुल्ला तुम भी? ऐसे घोड़े बेचकर क्यों सोते हो कि तुम्हें किसी बात की सुध-बुध ही नहीं रहती. इसलिए तो चोर गधा चुरा ले गया और तुम्हें पता भी नहीं चला.”

एक तो गधा चोरी हो जाने के कारण मुल्ला पहले से ही परेशान था. ऊपर से पड़ोसियों की लताड़ सुनकर वह गुस्से से लाल-पीला हो गया और बोला, “हाँ, सब मेरी ही गलती है. वह चोर तो बड़ा शरीफ़ था.”


दोस्तों, आशा है आपको ये “Shareef Chor Mulla Nasruddin Ka Kissa“ पसंद आयी होगी. आप इसे Like कर सकते हैं और अपने Friends के साथ Share भी कर सकते हैं. मज़ेदार “Mulla Nasruddin Story In Hindi” पढ़ने के लिए हमें Subscribe ज़रूर कीजिये. Thanks.  

Read More Stories In Hindi : 

अकबर बीरबल की सर्वश्रेष्ठ कहानियाँ     

तेनालीराम की सर्वश्रेष्ठ कहानियाँ 

Leave a Comment